रातभर में पिंपल हो जाएगे गायब, बस फॉलो करें, इन 4 आसान टिप्स

रातभर में पिंपल हो जाएगे गायब, बस फॉलो करें, इन 4 आसान टिप्स
आजकल देखा गया है कि लोग ब्रांड और महंगाई के जमाने मे जीवन जी रहे है और इन्ही के बदौलत लोग अपने फेस में अनेको प्रकार की कॉस्मेटिक चीजों का इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहे है। कई कॉस्मेटिक में केमिकल इतनी अधिक होती है कि वह लोगो की चेहरे की सुंदरता को निखारने के बावजूद और खराब कर देती है। जिसके कारण फेस या स्किन में रेडनेस, पिम्पल, खुजली, ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स जैसे अनेको परेशानिया का सामना करना पड़ता है।
Remove pimple, pimple, remove blackhead,
Remove pimples

इन सब परेशानियों को हटाने या छुटकारा पाने के लिए लोग पिम्पल क्रीम का इस्तेमाल करते है लेकिन इनका असर कुछ ही दिनों तक रह पाता है और बार बार इस्तेमाल करते आपके जेब भी खाली कर देता है।

आज हम आपको 4 आसान, सस्ते और अनोखी होम रेमेडीस बताएंगे जिससे आप 4-5 दिनों में पिम्पल से छुटकारा पा सकते है।

आइए जाने रातभर में पिंपल गायब करने के इन 4 आसान टिप्स को-
Remove pimples, remove pimples
Remove pimples
1. टूथपेस्ट( Toothpaste)
व्हाइट टूथपेस्ट की कुछ मात्रा को रुई के ऊपर लगाकर पिम्पल वाले स्थान पर कम दबाव पर रात भर लगाकर छोड़ दे, और सुबह ठंडे पानी से चेहरा धीमी हाथों से धो ले। आप इनका असर बिल्कुल देखेंगे।

इन्हें भी पढ़े-

2. सेब का सिरका( Apple Cider Vinegar)
सेब के सिरके को पानी मे सही अनुपात में अच्छी तरीके से मिक्स कर पिम्पल वाले प्रभावित हिस्सो पर लगा ले और आप 10 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो ले।

इन्हें भी पढ़े-


3. बेकिंग सोडा(BAKING SODA)
बैकिंग सोडा पिम्पल या चेहरा ग्लो करने में कारगर होता है। आप इनका मात्रा 1 चम्मच और पानी के साथ पेस्ट बनाकर करीब 4-5 मिनट तक पिम्पल वाले जगहों पर लगा ले। 5 मिनट बाद चेहरा गर्म पानी से धो ले। इनके लगाने से अगर आपका त्वचा जलन या अन्य कुछ परेसानी महसूस करता है तब आप चेहरा तुरन्त पानी से धो ले।

4. लहसुन( Garlic)
लहसुन चेहरे की पिम्पल्स मिटाने में सक्षम है। इनकी 2-3 कलियां को अच्छी तरीके से पीसकर पानी के साथ पेस्ट बना ले। ये पेस्ट पिम्पले वाले हिस्सो पर तोड़ी तोड़ी मात्रा पर लगा ले। करीब 8-10 मिंट बाद चेहरा धो ले।

इनके लगाने से अगर आपको जलन, रेडनेस या खुजली जैसे परेसानी होती है तो आप तुरन्त चेहरा पानी से साफ कर ले।

टीप- यह केवल सलाह मात्र है यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर लें।

इस पेज से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद और अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर बने रहे।


Previous
Next Post »